के बारे में

लक्षित एथलीट रणनीति (टीएएस) एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है जो पहचान किए गए कनाडाई एथलीटों को व्यक्तिगत समर्थन प्रदान करता है जो उन्हें टीम-आधारित प्रणाली को पहले से प्रदान करने के लिए उनके विकास में आवश्यक है।

बास्केटबॉल जैसे टीम के खेल में, टीम के सीज़न के भीतर मौजूद कई प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धी अवसर टीम यूनिट के विकास पर केंद्रित होते हैं। अक्सर, व्यक्तिगत एथलीट लंबी अवधि के एथलीट विकास के प्रमुख चरणों में (LTAD) व्यक्तिगत कुशल एथलीट के रूप में अपने विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मॉडल को उनकी टीम के कोचों से ध्यान नहीं दिया जाता है।

टीएएस एथलीटों को एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो लंबी अवधि में एक कुशल एथलीट के रूप में उनके विकास को अधिकतम करेगा। रणनीति दो मूलभूत कारकों पर आधारित है:LTAD, अवधिकरण और कैलेंडर योजना, जिनका उपयोग एथलीटों के लिए एक योजना तैयार करने के लिए किया जाता है जो उन्हें एक एथलीट के रूप में समग्र रूप से विकसित करने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करता है।

लक्ष्य एथलीटों के लिए अपनी क्षमता को अधिकतम करना और एक पेशेवर खेल कैरियर में उच्चतम स्तर की उपलब्धि हासिल करना और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कनाडा का प्रतिनिधित्व करना है।

टीएएस-ओंटारियो (टीएएस-ओएन ) में ओंटारियो में शीर्ष 20 लक्षित पुरुष और 20 लक्षित महिला एथलीट शामिल हैं (उम्र 16-18) जिन्हें राष्ट्रीय टीम कार्यक्रम के डेप्थ चार्ट में पहचाना गया है। एथलीट, परिवार और टीम के कोचों के साथ व्यक्तिगत बैठकों के माध्यम से, ओंटारियो बास्केटबॉल स्टाफ इन एथलीटों का मूल्यांकन विकास के निम्नलिखित मुख्य क्षेत्रों में उनकी आवश्यकता के व्यक्तिगत क्षेत्रों को निर्धारित करने के लिए करता है:

  • बास्केटबॉल कौशल और अवधारणाएं
  • शारीरिक विकास
  • मानसिक/सामाजिक/भावनात्मक विकास
  • जीवन कौशल
  • पेशेवर खेल कैरियर

एक व्यक्तिगत सुधार योजना (अवधि और कैलेंडर योजना के सिद्धांतों के आधार पर) तैयार की जाती है और एथलीट के साथ एक-एक करके या छोटे समूहों में काम करने के लिए आवश्यक संसाधन (कोच, ट्यूटर, आदि) लगाए जाते हैं।

संपर्क करना

जेसन डॉकिन्स
पुरुषों की तकनीकी लीड

एग्नेस बोर्ग
महिला तकनीकी लीड